मंत्री सम्राट चौधरी के भाई रोहित ने थामा जदयू का दामन
मंत्री सम्राट चौधरी के भाई रोहित ने थामा जदयू का दामन

पटना (DVNA)। बिहार के तारापुर विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव को लेकर अब सारी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और बिहार के मंत्री सम्राट चौधरी के भाई रोहित चौधरी ने मंगलवार को जनता दल (युनाइटेड) का दामन थाम लिया है।
बिहार के दिग्गज नेता शकुनी चौधरी के परिवार से आने वाले रोहित चौधरी को जदयू कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में जदयू की सदस्यता ग्रहण करवाई गई। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने चौधरी को जदयू में शामिल करवाया। इस मौके पर जदयू के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा और बिहार के मंत्री विजय चौधरी भी उपस्थित थे।
जदयू में शामिल होने के बाद रोहित चौधरी ने नीतीश कुमार के प्रति आस्था जताते हुए कहा कि जदयू उनका पुराना घर है। उन्होंने जदयू को अपना पुराना घर बताते हुए कहा कि यह मेरा पुराने घर जैसा है। राजनीतिक परिस्थितियों के कारण कुद वर्षों तक इधर-उधर रहा, लेकिन अब मैं फिर से अपने घर लौट आया हूं।
उन्होंने तारापुर से राजग के प्रत्याशी के 10 हजार से अधिक मतों से विजयी होने का दावा करते हुए कहा कि नि:संदेह तारापुर में जदयू की किसी से कोई लड़ाई नहीं है। उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि किसी भी नेता के वहां कैंप करने से कोई फर्क नहीं पड़ता है।
उल्लेखनीय है कि मुंगेर की राजनीति में शकुनी चौधरी के परिवार का अहम रोल माना जाता है। यही कारण है कि तारापुर में मतदान के पूर्व रोहित का जदयू की सदस्यता ग्रहण करना एक बड़ा कदम माना जा रहा है।
गौरतलब है कि बिहार में दो सीटों कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव हो रहा है। इस उपचुनाव में महागठबंधन में फूट पड़ गई है और दो घटक दल कांग्रेस और राजद अपने-अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं। राजग की ओर से जदयू के प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

Share this story