दिल्ली में ट्रिपल इंजन सरकार की जरुरत : पीयूष गोयल
दिल्ली में ट्रिपल इंजन सरकार की जरुरत : पीयूष गोयल

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके मार्गदर्शन में आगे बढ़ रहा है और विकास कर रहा है। पीयूष गोयल का केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने विश्वास व्यक्त किया कि अगले तीन वर्षों में दिल्ली में ट्रिपल इंजन सरकार होगी। प्रदेश भाजपा कार्यकारणी का आज यहां उद्घाटन करते हुए गोयल ने कहा कि अगले वर्ष नगर निगम और उसके बाद विधानसभा चुनावों में भाजपा सरकार होगी जिससे दिल्ली के विकास को ट्रिपल इंजन की सरकार मिल जाएगी क्योंकि केंद्र में तो भाजपा सरकार है ही। इससे दिल्ली का विकास तीन गुणा तेजी से होगा और इसके लिए योजना बनाकर भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को अभी से चुनावों में विजय पाने के लिए जुट जाना चाहिए। गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनहित की योजनाओं का विस्तार से उल्लेख करते हुए विश्वास व्यक्त कियाकि यदि भाजपा कार्यकर्ता इन योजनाओं को साथ-साथ निगमों द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी घर-घर दस्तक देकर पहुंचा दे तो दिल्ली को जीतने से हमें कोई नहीं रोक सकता है।

गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री की आवास योजना, आयुष्मान योजना, गरीब खाद्यान योजना, वन नेशन वन राशन कार्ड, ऐसी योजनाएं हैं जिसे दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने लागू ही नहीं किया। उन्होंने कहा कि पांच लाख का स्वास्थ्य बीमा और आवास आज गरीब तबके की सबसे बड़ी जरुरत है लेकिन केजरीवाल सरकार की नाकामी और बेरुखी के कारण लाखों लोगह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की योजनाओं का लाभ लेने से वंचित है। अगर भाजपा इन योजनाओं के लाभार्थियों तक पहुंचने में सफल हो जाए तो आगामी चुनावों में जनता केजरीवाल को स्वयं ही बाहर का रास्ता दिखा देगी।उन्होंने कहा कि जनसंघ के समय भाजपा की नीतिया, देशभक्ति, राष्ट्रवाद से भरपूर और देश के सबसे निचले पायदान पर खड़े व्यक्ति के हित की रही है और यही हमारी ताकत है। श्री गोयल ने कहा कि योजनाबद्ध तरीके से अपनी ताकत और केजरीवाल सरकार की नाकामियों को घर-घर तक पहुंचाना होगा।

अगर हम ऐसा कर पाए तो दिल्ली में ट्रिपल इंजन की सरकार को कोई नहीं रोक सकता। दिल्ली में सभी का पूर्ण रुप से टीकाकरण हो, इसके लिए प्रदेश भाजपा ने हर घर दस्तक अभियान शुरु किया है जिसके अंतर्गत हर एक कार्यकर्ता घर-घर जाकर यह सुनिश्चित करने का काम कर रहे हैं कि उस घर के सभी सदस्य दोनों डोज ले चुके हैं या नहीं। सम्मान और संपर्क के माध्यम से भाजपा ने दिल्ली के लोगों की समस्याओं को दूर करने का संकल्प लिया है।

Share this story