दिल्ली के गाजीपुर में लावारिस बैग में IED मिलने से हड़कंप
ied

दिल्ली के गाजीपुर में बम की सूचना के बाद इलाके के लोगों को घटनास्थल की ओर आने की हिदायत दी गई है। पुलिस ने पूरे इलाके को घेरकर लोगों को रोक दिया है। पुलिस जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है कि आखिर कहां से यह बम आया और किसने बैग में यह रखा है।

नई दिल्ली। दिल्ली के गाजीपुर इलाके में मिले संदिग्ध बैग में IED मिला है। आईईडी मिलने से इलाके में  हड़कंप मच गया। मौके पर एनएसजी मौजूद है। इसकी जानकारी होते ही बम डिस्पोजल स्क्वैड मौके पर पहुंचा और जेसीबी से गड्ढा खुदवाकर बम को निष्क्रिय कराने का काम शुरू किया। कुछ देर बाद इसे गड्ढे में ब्लास्ट करवाकर निष्क्रिय कर दिया गया। घटना के बाद स्पेशल सेल (Special cell) एक्टिव हो गई है और जांच पड़ताल शुरू कर दी है कि आखिर किसने बैग में IED रखा था।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह 10:20 बजे एक पीसीआर (PCR)कॉल मिली थी। इसमें गाजीपुर इलाके में संदिग्ध बैग में बम होने की बात कही गई थी। बम की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस के साथ ही स्पेशल सेल मौके पर पहुंची थी। इसके बाद NSG की टीम और बम डिस्पोजल की टीम भी पहुंची। जांच पड़ताल में बैग में आईईडी होने की जानकारी मिली, जिसके बाद जेसीबी के जरिए एक बड़ा गड्ढा खोदा गया और बम को निष्क्रिय करने की प्रक्रिया शुरू की गई। बम की सूचना के बाद इलाके के लोगों को घटनास्थल की ओर आने की हिदायत दी गई है। पुलिस ने पूरे इलाके को घेरकर लोगों को रोक दिया है। पुलिस जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है कि आखिर कहां से यह बम आया और किसने बैग में यह रखा है।

Share this story