लंदन में गूगल को भाया किराये का ऑफिस, अब 7,400 करोड़ में खरीदेगी
google office
कंपनी का सेंट्रल लंदन का किराये का ऑफिस आकर्षक रंगों से रंगा है। इसे आर्किटेक्ट Renzo Piano ने डिजाइन किया है। Central Saint Giles ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट के नजदीक है। यह बिल्डिंग आकर्षक लाल, हरे, नारंगी और पीले रंग से रंगी हुई है। 

लंदन में सर्च इंजन गूगल (Google) अभी एक 11-मंजिला बिल्डिंग में किराये पर अपना ऑफिस चला रही है। लेकिन अब कंपनी को किराये का ये ऑफिस इतना पसंद आ गया है कि इसे खरीदने का प्लान बना लिया है। गूगल सेंट्रल लंदन स्थित Central Saint Giles में अपने ऑफिस स्पेस को अब 1 अरब डॉलर (करीब 7,400 करोड़ रुपये) में खरीदने जा रही है। कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी इस बारे में ट्वीट किया है।

सीईओ सुंदर पिचाई ने अपने ट्वीट में लिखा, 'ब्रिटेन की ग्रोथ और सफलता को लेकर कंपनी की कमिटमेंट है। इसलिए अब कंपनी लंदन के Central Saint Giles ऑफिस को खरीदने के लिए काफी उत्साहित है... '

Sundar Pichai ने कहा कि Google अब इसे फ्यूचर के लिहाज से अधिक फ्लेक्सिबल वर्कस्पेस के रूप में डेवलप करेगी। जबकि Google लंदन में अपना एक नया हेडक्वार्टर भी बना रही है। कंपनी के इस नए हेडक्वार्टर का नाम 'The Landscraper' है। इस बिल्डिंग में स्वीमिंग पूल, इंडोर बास्केट बॉल कोर्ट से लेकर मसाज रूम और रूफ गार्डन तक होंगे। इस बिल्डिंग का काम इस साल पूरा होने की उम्मीद है।

कंपनी का सेंट्रल लंदन का किराये का ऑफिस आकर्षक रंगों से रंगा है। इसे आर्किटेक्ट Renzo Piano ने डिजाइन किया है। Central Saint Giles ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट के नजदीक है। यह बिल्डिंग आकर्षक लाल, हरे, नारंगी और पीले रंग से रंगी हुई है। इस बिल्डिंग में करीब 38 हजार वर्ग मीटर का ऑफिस स्पेस हैं जबकि 100 से अधिक रेजिडेंशियल अपार्टमेंट हैं। इसमें ग्राउंड फ्लोर पर रेस्टोरेंट और कैफे हैं।

Share this story