कोरोना की तीसरी लहर से निपटने पूरी तैयारियाँ रखें : ऊर्जा मंत्री तोमर
कोरोना की तीसरी लहर से निपटने पूरी तैयारियाँ रखें : ऊर्जा मंत्री तोमर

भोपाल : ऊर्जा मंत्री एवं प्रभारी मंत्री जिला गुना प्रद्युम्‍न सिंह तोमर ने शुक्रवार को कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने की गयी व्‍यवस्‍थाओं एवं तैयारियों का जिला चिकित्‍सालय गुना में जाकर निरीक्षण किया। तोमर ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने सभी तैयारियाँ सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सावधानी बरतना जरूरी है।

जिला चिकित्‍सालय के निरीक्षण के दौरान मंत्री तोमर ने कोविड वार्ड में जाकर ऑक्‍सीजनयुक्‍त बेड, ऑक्‍सीजन कंसन्‍ट्रेटर की उपब्धता की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के साथ ही योजना का हर लाभ उन्हें दें। तोमर ने बच्चों के वैक्सीनेशन के संबंध में भी जानकारी ली।

मुख्‍य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. हर्षवर्धन जैन ने बताया कि कोरोना के संभावित खतरे से बचाव की सभी तैयारियाँ कर ली गयी हैं। जिला चि‍कित्‍सालय के कोविड-19 के आईसीयू वार्ड में 10 बेड, नवीन बिल्डिंग में ऑक्‍सीजनयुक्‍त 60 बेड तथा पुरानी बिल्डिंग में 150 बेड की उपलब्‍धता के साथ कुल 220 बेड की उपलब्‍धता है। आमजनों को सुलभ स्वास्थ्य सुविधा उपलब्‍ध कराने के लिए 24 घंटे चिकित्‍सकों की विभिन्‍न शिफ्टों में तैनाती की गयी है। मंत्री तोमर ने जिला चिकित्‍सालय स्थित ऑक्‍सीजन प्‍लांट का भी निरीक्षण किया। मंत्री तोमर ने मरीजों से चर्चा कर स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं की जानकारी ली।

इस दौरान विधायक गोपीलाल जाटव, अन्य जन-प्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

Share this story