शरीर स्वस्थ होगा तो मन और विचार भी स्वस्थ होंगे : वित्त मंत्री देवड़ा
शरीर स्वस्थ होगा तो मन और विचार भी स्वस्थ होंगे : वित्त मंत्री देवड़ा

भोपाल : राजधानी भोपाल के शिवाजी नगर स्थित अंकुर मैदान पर स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर मंगलवार को दो दिवसीय ‘प्रथम जीनगर प्रीमियर लीग’ क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ हुआ। प्रीमियर लीग के शुभारंभ मौके पर मुख्य अतिथि वित्त, वाणिज्यिक कर, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी मंत्री जगदीश देवड़ा ने सभी टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

मंत्री देवडा़ ने कहा कि खेल से न केवल मनोरंजक होता है, बल्कि इससे शरीर भी स्वस्थ होता है और युवाओं में आपसी सद्भाव भी बढ़ता है। उन्होंने कहा कि शरीर स्वस्थ होगा, तो मन और विचार भी स्वस्थ होंगे। मंत्री देवड़ा ने जीनगर स्पोर्टस ग्रुप द्वारा शुरू की गई प्रीमियर लीग को अनूठी पहल बताया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भी खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिये अनेक कदम उठा रही है। हाल ही में प्रदेश के खिलाड़ियों ने ओलिंपिक में पदक जीत कर मध्यप्रदेश का नाम राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है। उन्होंने प्रीमियर लीग में शामिल सभी 8 टीमों और खिलाड़ियों को शुभकामनाएँ दी।

बल्लेबाजी कर लगाये शानदार शॉट

क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ कर मंत्री देवड़ा ने बल्लेबाजी में भी अपना हाथ आजमाया और मैदान में चारों ओर शानदार शॉट मारे। आयोजन समिति ने वित्त मंत्री देवड़ा को स्मृति चिन्ह भेंट किया। आयोजन समिति के प्रेम पंवार, गजेन्द्र पंवार, राजकुमार सांकल्ले, सोनू पंवार ने मंत्री देवड़ा का स्वागत किया और मुरली रामस्वरूप डाबी ने आभार माना।

Share this story