मंगलवार को स्वास्थ्य मेलों में 40 हजार से अधिक मरीजों को मिला लाभ
मंगलवार को स्वास्थ्य मेलों में 40 हजार से अधिक मरीजों को मिला लाभ

भोपाल : आजादी के अमृत महोत्सव में स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुरू की गई विकासखण्ड स्तरीय स्वास्थ्य मेलों की श्रंखला में मंगलवार 19 अप्रैल को 30 जिलों के 34 विकासखण्ड में स्वास्थ्य मेले लगाये गए। इन मेलों में 40 हजार 153 व्यक्तियों ने अपने उपचार के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया, जिनका नि:शुल्क परीक्षण कर नि:शुल्क औषधियाँ वितरित की गई। साथ ही 1813 पात्र लोगों के आयुष्मान कार्ड और 5 हजार 156 के डिजिटल हेल्थ कार्ड भी बनाए गए।

आयुक्त स्वास्थ्य डॉ. सुदाम खाड़े ने बताया कि स्वास्थ्य मेलों में आने वाले मरीजों की सभी प्रकार की जाँचें भी नि:शुल्क करवाई जा रही हैं। स्वास्थ्य मेलों में 19 अप्रैल को विभिन्न प्रकार की 6 हजार 673 नि:शुल्क जाँच हुई। स्वास्थ्य मेलों का क्रम 30 अप्रैल तक जारी रहेगा।

आज 45 जिलों के 49 विकासखंड पर स्वास्थ्य मेला

गुरूवार 21 अप्रैल को आगर-मालवा जिले के सुसनेर, अलीराजपुर के जोबट, अनूपपुर के कोतमा, अशोकनगर के अशोकनगर, बालाघाट के कटंगी, बड़वानी के पाटी, बैतूल के आठनेर, भिंड के मेहगांव एवं लहार, बुरहानपुर के खकनार, छतरपुर के छतरपुर, छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा, दमोह के बटियागढ़, दतिया के भांडेर, धार के बाकनरे, डिडोंरी के समनापुर, गुना के म्याना, ग्वालियर के घाटीगांव, हरदा के हरदा, नर्मदापुरम के वनखेड़ी, इंदौर के देपालपुर, झाबुआ के रामा, कटनी के विजयराघवगढ़, खण्डवा के छैगांव माखन, खरगोन के भीकनगाँव, मंडला के बीजाडांडी एवं नारायणगंज, मंदसौर के भानपुरा एवं मंदसौर, मुरैना के पोरसा, नरसिंहपुर के गाडरवारा, नीमच के नीमच, पन्ना के गुन्नौर, रायसेन के ओबेदुल्लागंज, रतलाम के आलोट, रीवा के नईगढ़ी, सागर के खुरई, सतना के सतना एवं उचेहरा, सीहोर के नसरूल्लागंज, सिवनी के लखनादोन, शहडोल के बुढार, शाजापुर के शाजापुर, शिवपुरी के केलारस, सीधी के सीधी, टीकमगढ़ के पलेरा, उज्जैन के तराना, उमरिया के पाली और विदिशा जिले के सिरोंज विकासखंड में स्वास्थ्य मेला लगेगा।

Share this story