प्रदेश में विकासखण्ड स्तरीय स्वास्थ्य मेलों का आयोजन 18 अप्रैल से
प्रदेश में विकासखण्ड स्तरीय स्वास्थ्य मेलों का आयोजन 18 अप्रैल से

भोपाल :  आमजन को स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएँ और बेहतर उपचार के लिए प्रदेश में विकासखंड  स्तरीय स्वास्थ्य मेलों का आयोजन 18 अप्रैल से शुरू होगा। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी रायसेन जिले के साँची  में प्रात: 10 बजे स्वास्थ्य मेले का शुभारंग करेंगे। आज 49 जिलों के 53 विकासखंडों में स्वास्थ्य मेले लगाये जायेंगे।

स्वास्थ्य मेला में  विभिन्न बीमारियों के विशेषज्ञ चिकित्सक स्वास्थ्य परीक्षण और उपचार करेंगे। स्वास्थ्य परीक्षण के साथ  विभिन्न प्रकार की जाँचें भी होंगी। मेले में उपचार, जाँच और दवाइयाँ नि:शुल्क मिलेंगी। 

18 अप्रैल को यहाँ लगेंगे स्वास्थ्य मेले

आगर-मालवा जिले के आगर-मालवा विकासखंड में, अलीराजपुर  जिले के अलिराजपुर, अनूपपुर जिले के अनूपपुर, अशोकनगर जिले के मुंगावली, बालाघाट जिले के बैहर, बड़वानी जिले के बड़वानी, बैतूल जिले के चीचली,  भिंड जिले के रोन, भोपाल जिले के  बैरसिया, छतरपुर जिले के  राजनगर,  छिंदवाड़ा जिले के चौरई,  दमोह जिले के दमोह,  दतिया जिले के दतिया,  देवास जिले के बागली और  टोंक खुर्द,  धार जिले के  निसरपुर, डिंडोरी जिले  के बजाग, गुना जिले के आरोन, ग्वालियर जिले के मोरार, हरदा जिले के टिमरनी, होशंगाबाद जिले के बाबई, इंदौर जिले के इंदौर, जबलपुर जिले के जबलपुर, झाबुआ जिले के राणापुर, कटनी जिले के बहोरीबंद, खंडवा जिले के पुनासा, खरगोन जिले के बड़वाह, मंडला जिले के मंडला और नैनपुर, मंदसौर जिले के सीतामऊ, मुरैना के जोरा, नरसिंहपुर जिले के चीचली, पन्ना जिले  के अजयगढ़, रायसेन जिले के साँची, राजगढ़ जिले के ब्यावरा, रतलाम जिले के बाजना, रीवा जिले के हनुमना और रीवा, सागर जिले के बंडा, सतना जिले के  अमरपाटन, सीहोर जिले के  आष्टा, सिवनी जिले के बरघाट और धनोरा, शहडोल जिले के पाल- गोहपारू, शाजापुर जिले के शाजापुर, श्योपुर जिले के कराहल, शिवपुरी जिले के बदरवास, सीधी जिले के रामपुर नैकिन, सिंगरौली जिले के बैढ़न,  टीकमगढ़ जिले के बल्देवगढ़, उज्जैन जिले उज्जैन, उमरिया जिले के उमरिया और विदिशा  जिले के विदिशा  विकासखंड में 18 अप्रैल को स्वास्थ्य मेला लगेंगे।

Share this story