भू-माफिया से मुक्त करवाया सतेन्द्र सिंह राजपूत का प्लाट
भू-माफिया से मुक्त करवाया सतेन्द्र सिंह राजपूत का प्लाट

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार प्रदेश में चलाए जा रहे एंटी माफिया अभियान में आज ग्वालियर जिला प्रशासन ने  सतेन्द्र सिंह राजपूत का न केवल प्लाट दिलवाया, बल्कि उसके प्लाट की रजिस्ट्री भी करवाई।

सतेन्द्र सिंह राजपूत बताते हैं कि उन्होंने अपनी जमा पूँजी से ढाई लाख रूपये का एक प्लाट खरीदा था, जिसे ज्ञान सिंह यादव ने ठगी करते हुए प्लाट किसी और को बेच दिया। जिला प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए भू-माफिया से प्लाट मुक्त कराते हुए प्लाट की रजिस्ट्री भी मेरे नाम से करवा दी है।  राजपूत ने मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान और जिला प्रशासन को धन्यवाद देते हुए कहा है कि मेरा परिवार प्लाट वापस मिलने से बहुत खुश हैa।

वर्षों पूर्व प्लाट के नाम पर ठगे गए रूपये मिले ब्याज सहित वापस

एक अन्य प्रकरण में सिटी सेंटर निवासी राजकुमार प्रजापति को उसके प्लाट की कीमत ब्याज सहित जिला प्रशासन द्वारा वापस करवाई गई।  प्रजापति ने बताया कि उनके द्वारा वर्ष 2013 में अपनी बेटी हर्षिता प्रजापति के नाम से वर्षा विहार कॉलोनी सागरताल रोड ग्वालियर में कॉलोनाइजर ज्ञान सिंह यादव से एक प्लॉट 10 लाख रूपए में खरीदा गया था। उक्त प्लाट को बाद में कॉलोनाइजर ने एक अन्य व्यक्ति को भी विक्रय कर दिया। इसकी शिकायत मैंने कलेक्टर ग्वालियर से 12 अप्रैल को की। मेरी शिकायत को तुरंत संज्ञान में लिया गया। मेरे द्वारा कॉलोनाइजर को वर्ष 2013 में प्लॉट क्रय करने के लिए 10 लाख रूपए दिए गए थे, जो रुपए आज मुझे ब्याज सहित 15 लाख रूपए वापिस कराए गए। मुख्यमंत्री चौहान द्वारा चलाए जा रहे एंटी माफिया अभियान में आज मुझे अपने जीवन भर की कमाई वापिस मिली है। इसके लिए मैं और मेरा परिवार राज्य सरकार का दिल से आभार व्यक्त करते हैं।

Share this story