सी. मार्ट में महिलाओं ने एक माह में किया डेढ़ लाख से अधिक का कारोबार
सी. मार्ट में महिलाओं ने एक माह में किया डेढ़ लाख से अधिक का कारोबार

अम्बिकापुर : राज्य शासन की महत्वकांक्षी योजना सी मार्ट में मबिलाओ ने संचालन शुरू होने के एक माह में ही 1 लाख 85 हजार रुपये का कारोबार किया है। सीमार्ट में मिलने वाले सामग्री स्थानीय उपभोक्ताओं को तो भा ही रहा है बल्कि पड़ोसी राज्य व जिलों के उपभोक्ता भी इसके खास ग्राहक बन गए है। सोमवार को सीमार्ट में स्थानीय ग्राहकों के साथ झारखण्ड के रांची एवं सूरजपुर जिले के विश्रामपुर से भी ग्राहक सामग्री लेने आये थे।


कलेक्टर संजीव कुमार झा के मार्गदर्शन में देवीगंज मार्ग में सी मार्ट का संचालन नगर निगम के सहयोग से बिहान की महिला समूहों द्वारा किया जा रहा है। सीमार्ट में डेली नीड्स, फल सब्जियां, मिठाई, सजावटी समान, मसाले सहित करीब 300 प्रकार के सामग्री गुणवत्तापूर्ण एवं वाजिब दर पर उपलब्ध है। महिलाओ ने बताया कि सी मार्ट की लोकप्रियता दिनों दिन बढ़ रही है। ग्राहको को यहां की सामग्री काफी पसंद आ रही है। इसके अलावा बिलिंग में भी अनावश्यक इंतजार नही करना पड़ता।राज्य शासन की महत्वकांक्षी योजना सी मार्ट में मबिलाओ ने संचालन शुरू होने के एक माह में ही 1 लाख 85 हजार रुपये का कारोबार किया है। सीमार्ट में मिलने वाले सामग्री स्थानीय उपभोक्ताओं को तो भा ही रहा है बल्कि पड़ोसी राज्य व जिलों के उपभोक्ता भी इसके खास ग्राहक बन गए है। सोमवार को सीमार्ट में स्थानीय ग्राहकों के साथ झारखण्ड के रांची एवं सूरजपुर जिले के विश्रामपुर से भी ग्राहक सामग्री लेने आये थे।


कलेक्टरसंजीव कुमार झा के मार्गदर्शन में देवीगंज मार्ग में सी मार्ट का संचालन नगर निगम के सहयोग से बिहान की महिला समूहों द्वारा किया जा रहा है। सीमार्ट में डेली नीड्स, फल सब्जियां, मिठाई, सजावटी समान, मसाले सहित करीब 300 प्रकार के सामग्री गुणवत्तापूर्ण एवं वाजिब दर पर उपलब्ध है। महिलाओ ने बताया कि सी मार्ट की लोकप्रियता दिनों दिन बढ़ रही है। ग्राहको को यहां की सामग्री काफी पसंद आ रही है। इसके अलावा बिलिंग में भी अनावश्यक इंतजार नही करना पड़ता।

Share this story