कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड है लेकिन अस्पताल में एडमिशन कम हो रहे हैं: सत्येंद्र जैन
jain

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है, इस बीच आज 25 हजार संक्रमण से अधिक मामले सामने आ सकते हैं, दिल्ली में कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि आज 25 हजार तक मामले सामने आएंगे.

सत्येंद्र जैन ने कहा कि मरने वालों में ज्यादातर कोमार्बिड मरीज ही हैं, जिन्हें वैक्सीन लगी है उनकी भी मौत हुई है, बच्चों के लिए अब तक ज्यादा सीवियर नहीं है, मैं पहले से कह रहा हूं कि ये कम्युनिटी स्प्रेड है, उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर पूरी तरह से तैयार है।

सत्येंद्र जैन ने कहा कि टेस्टिंग को लेकर आईसीएमआऱ से जारी गाइडलाइन बिल्कुल ठीक है, लोगों को वैक्सीन लग चुकी है, इसलिये वायरस का ज्यादा असर नहीं है, अस्पतालों में पूरी तैयारी है, अस्पतालों में अभी बहुत कम मरीज भर्ती है, 37 हजार बेड हम तैयार कर सकते हैं।

सत्येंद्र जैन ने कहा कि पीक की एक निर्धारित समय सीमा नहीं होती लेकिन अब केस बढ़ने बंद हो गए हैं, अस्पताल में एडमिशन कम हो रहे हैं तो ये समझा जा सकता है कि अब स्थित ठीक हो रही है, मामलों में अब गिरावट आएगी।

इससे पहले सीएम केजरीवाल ने कहा था अस्पतालों में पिछले साल मई में 20 हजार बेड भर गये थे लेकिन अभी डेढ़ हजार के आसपास बेड ही भरे हैं, हालांकि उन्होंने सावधानी बरतने और मास्क अनिवार्य रूप से पहनने की सलाह दी।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन लगाने की हमारी कोई मंशा नहीं है, कम से कम पाबंदियां लगाना चाहते हैं, पिछली बार की लहर से हमने पार पा लिया और इस बार पर हम जरूर इससे पार पा लेंगे, बता दें कि मंगलवार को दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 21,259 नए कोरोना मामले सामने आए थे, साथ ही एक दिन में 23 मरीजों की मौत की भी पुष्टि की गई है।

Share this story