Delhi Covid-19: दिल्ली में आज आ सकते हैं 25 हजार नए मामले: सत्येंद्र जैन
m

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना पूरी तरह से बेकाबू हो चुका है, नाइट और वीकेंड कर्फ्यू के बावजूद कोरोना संक्रमण के प्रसार पर ब्रेक लगता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि कोरोना के आज 27 हजार 500 नए मामले आएंगे।

सत्येन्द्र जैन ने कहा कि पिछले 4 दिनों से कोरोना मरीज़ों के अस्पताल में भर्ती होने की दर स्थिर है, जो कि एक अच्छा संकेत है, सत्येन्द्र जैन ने कहा कि बेड पर भर्ती होने की दर 15% है, हमारी लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है।

सत्येन्द्र जैन ने कहा कि अस्पताल में मरीजों के भर्ती होने की दर स्थिर हो गयी है, जो दिखाती है कि कोरोना वायरस के मामलों में जल्द ही कमी आ सकती है।

दिल्ली में कोरोना के 27,561 नये मामले आए हैं जबकि कोरोना संक्रमण से 40 लोगों की मौत हो गई, स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, शहर में संक्रमण की दर 26,22 प्रतिशत दर्ज की गई।

पिछले साल 10 जून को संक्रमण से हुई 44 लोगों की मौत के बाद, बुधवार को एक दिन में सबसे ज्यादा 40 लोगों की मौत संक्रमण से हुई है, आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण की दर भी पिछले साल चार मई (26,7 प्रतिशत) के बाद सबसे ऊंचा है।

बुधवार को एक दिन में 27,561 नये मामले आए, इससे पहले 30 अप्रैल को शहर में कोविड के 27,047 नये मामले आए थे, जनवरी के पहले 12 दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले 133 लोगों में से ज्यादातर अन्य बीमारियों से ग्रस्त थे।

हालात के मद्देनजर सरकार ने मंगलवार को सभी अस्पतालों को परामर्श जारी कर सुनिश्चित करने को कहा था कि अन्य बीमारियों से ग्रस्त कोविड मरीजों का इलाज विशेषज्ञों द्वारा कराया जाए, शहर में फिलहाल कोविड के 87,445 मरीज उपचाराधीन हैं जिनमें से 56,991 होम क्वारंटाइन में हैं।

Share this story