सुरक्षा में चूक के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले पीएम मोदी
president

नई दिल्ली: पंजाब दौरे पर पीएम मोदी की सूरक्षा में चूक पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी चिंता व्यक्त की है, इस मामले को लेकर आज पीएम मोदी ने राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात की।

'राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज राष्ट्रपति भवन में पीएम मोदी से मुलाकात की और कल पंजाब में उनके काफिले में सुरक्षा चूक की जानकारी ली, राष्ट्रपति ने गंभीर चूक पर चिंता व्यक्त की।

देश के पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने कहा कि भारत के शीर्ष पद पर आसीन व्यक्ति की सुरक्षा से कोई भी समझौता नहीं किया जाना चाहिए, जनता दल के वरिष्ठ नेता ने इस बात पर भी जोर दिया कि अतीत से सीखने की जरूरत है।

बता दें कि चुनावी राज्य पंजाब के दौरे पर गए पीएम मोदी की सुरक्षा में बुधवार को उस वक्त ‘‘गंभीर चूक’’ की घटना हुई, जब फिरोजपुर में कुछ प्रदर्शनकारियों ने एक सड़क मार्ग को अवरुद्ध कर दिया।

जहां से उन्हें गुजरना था, इस वजह से प्रधानमंत्री एक फ्लाईओवर पर 20 मिनट तक फंसे रहे, घटना के बाद प्रधानमंत्री दिल्ली लौट गए, वह ना तो किसी कार्यक्रम में शामिल हुए और ना ही दो साल के बाद राज्य में अपनी पहली रैली को संबोधित कर सके।

इस घटना पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पंजाब सरकार से इस चूक के लिए रिपोर्ट मांगी है और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने को कहा है।

अमित शाह ने कहा कि पीएम के दौरे में सुरक्षा प्रक्रिया में इस तरह की लापरवाही पूरी तरह से अस्वीकार्य है और इसके लिए जवाबदेही तय की जाएगी।

Share this story