सपा ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर इन बड़े अधिकारियों को हटाने की मांग
sp

लखनऊ (यूपी): यूपी चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है, ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी और तेज कर दी है, साथ ही सभी पार्टियां एक-दूसरे पर ज्यादा हमला बोलने लगी हैं।

सपा और भाजपा में इन दिनों जमकर जुबानी जंग चल रही है, दूसरी तरफ सपा के निशाने पर बीजेपी सरकार के साथ-साथ बड़े अधिकारी भी आ गए हैं।

सपा ने चुनाव आयोग को लिखे पत्र में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार और एडीजी एसटीएफ अमिताभ ठाकुर को तत्काल प्रभाव से वर्तमान पदों से हटाने की मांग की है, सपा ने इस सभी अधिकारियों पर बीजेपी कार्यकर्ता की तरह काम करने का आरोप लगाया है।

सपा ने पत्र में लिखा है कि इन अधिकारियों के रहते हुए स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकते हैं, इसलिए इन अफसरों को इनके पदों ने हटा दिया जाए।

आपको बता दें कि अखिलेश यादव भी पिछले कुछ महीनों में कई बार पंचायत चुनाव को लेकर अधिकारियों को घेर चुके हैं, उन्होंने कई बार कहा है कि अगर प्रशासन ने निष्पक्ष चुनाव कराया होता तो बीजेपी उतनी सीटें नहीं जीत पाती।

आपके बता दें कि यूपी में 403 विधानसभा सीटों पर 10 फरवरी से 7 मार्च तक 7 चरणों में मतदान कराया जाएगा, चुनाव आयोग की घोषणा के मुताबिक यूपी में 7 चरणों में चुनाव होंगे, परिणाम 10 मार्च का आएगा, कोविड नियमों का पालन करते हुए चुनाव संपन्न कराए जाएंगे, प्रदेश में चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद आचार संहिता लागू हो गई है।

Share this story