यूपी में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है: सीएम योगी
yogi

लखनऊ (यूपी): यूपी में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, कोरोना के नए मामलों का आंकड़ा 7695 तक पहुंच गया, सीएम योगी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है।

योगी ने लखनऊ में कोविड कमांड सेंटर का दौरा किया व यहां कि स्थितियों का जायदा लिया, लखनऊ राज्य में सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में दूसरे नंबर पर हैं, गौतम बुद्ध नगर के बाद कोरोना के सबसे ज्यादा मामले यहीं से आ रहे हैं।

लेकिन इन बातों के साथ सीएम योगी ने राज्य में थर्ड वेव को लेकर जो बात कही उससे थोड़ी राहत जरुर मिल सकती है, सीएम योगी ने कहा कि कोरोनी की तीसरी लहर आ गई है लेकिन ये दूसरी लहर के मुकाबले तेज नहीं है, उन्होंने कहा कि 90 फीसदी केसों में कोई लक्षण नहीं देखने को मिल रहा।

सीएम योगी ने कहा कि राज्य में फिलहाल 33900 एक्टिव केस हैं, इनमें से 90 फीसदी केसों में कोई खास लक्षण देखने को नहीं मिल रहे हैं, ज्यादातर मरीजों का इलाज घर में हो रहा है, बस हमें सावधानी और सतर्कता बरतने की जरुरत हैं, जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं ली हैं उन्हें जागरुक किया जाएगा।

इसके साथ ही उन्होंने बच्चों को दी जा रही कोरोना वैक्सीन डोज पर भी बात की, योगी ने कहा कि हमारा प्रयास होना चाहिए कि 15 जनवरी तक 15 से 18 साल के सभी बच्चों को हम वैक्सीन लगा दें, ये काम युद्धस्तर पर चल रहा है।

Share this story