यूपी चुनाव: दो-तीन दिन में आ जाएगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट: जयंत चौधरी
akhilesh

लखनऊ (यूपी): राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि अगले 2-3 दिन में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आ जाएगी, सपा के साथ सभी सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ेंगे, उन्होंने कहा कि जल्द ही सीट बंटवारे की घोषणा भी कर दी जाएगी।

जयंत चौधरी ने कहा कि आज हमारी पार्टी की बैठक है, अखिलेश के साथ अभी बैठक नहीं है, उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव हम बढ़िया से लड़ेंगे।

खबरों के मुताबिक अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के बीच अब तक सीटों को लेकर सहमति नहीं बन पाई है, सियासी गलियारों में चर्चा है कि जयंत चौधरी इस बार किसान आंदोलन के चलते पश्चिमी यूपी में पार्टी को मिल रहे जनसमर्थन से इतने उत्साहित हैं कि वो अखिलेश से करीब 38 सीटें मांग रहे हैं।

वहीं सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव उन्होंने गठबंधन में सबसे ज्यादा सीट देना तो चाहते हैं लेकिन वो 30-33 सीट ही देना चाहते हैं।

परेशानी ये है कि इस यूपी विधानसभा में फिलहाल आरएलडी का एक भी विधायक नहीं है, 2017 में जो एक विधायक जीते भी वो बीजेपी में शामिल हो गए थे, अगर अखिलेश यादव सबसे ज्यादा सीट आरएलडी को देंगे तो ऐसा भी हो सकता है कि दूसरे सहयोगी जैसे ओपी राजभर भी ज्यादा सीटों की मांग कर सकते हैं क्योंकि उनकी पार्टी के 4 विधायक हैं।

इनके अलावा उनकी पार्टी कई और छोटे-छोटे दलों के साथ भी गठबंधन कर रही है जिन्हें वो एक या दो सीट देकर शांत कर लेंगे लेकिन सबसे बड़ा सवाल आरएलडी और सुभासपा को लेकर है।

Share this story