क्यों पंजाब सीएम ने दी प्रियंका गांधी को सिक्योरिटी प्रोटोकॉल की ब्रीफिंग: स्मृति ईरानी
smriti irani

नई दिल्ली: पंजाब में पीएम मोदी के काफिले में हुई सुरक्षा चूक पर स्मृति ईरानी ने प्रेस कांफ्रेस आयोजित कर पंजाब के सीएम और हाईकमान से सवाल पूछे हैं।

ईरानी ने पूछा कि आखिर क्यों सीएम चन्नी ने पीएम के सुरक्षा प्रोटोकॉल और उसके उल्लंघन के बारे में एक नागरिक (प्रियंका गांधी) को जानकारी दी?

ईरानी ने कहा कि आखिर क्यों वह नागरिक जो कि गांधी परिवार का हिस्सा है इस मामले को जानने में दिलचस्पी रखती हैं।

इसके बाद ईरानी ने सीधे कांग्रेस आलाकमान को लक्ष्य करते हुए कहा कि मैं कांग्रेस आलाकमान से अपने सवाल को दोहराती हूं कि आखिर क्यों पंजाब सरकार की सक्रिय मिलीभगत के कारण पीएम के सुरक्षा उपायों को जानबूझकर तोड़ा गया? आखिर कांग्रेस में किसने पीएम की सुरक्षा को भंग कर उसका फायदा उठाना चाहा?

दरअसल पिछले हफ्ते ही पीएम की सुरक्षा में भारी चूक हुई थी, पीएम को फ़िरोज़पुर के रास्ते में शहीद स्मारक जाते वक्त प्यारेआना गांव में 20 मिनट तक इंतज़ार के बाद वापस लौटना पड़ा था, पीएम ने वापस आते वक्त बठिंडा एयरपोर्ट पर अधिकारियों से कहा था कि अपने मुख्यमंत्री को धन्यवाद कहना कि मैं ज़िंदा बठिंडा लौट आया।

दरअसल, जब पीएम का क़ाफ़िला खुली सड़क पर प्रदर्शनकरियों के सामने बेबस था तब वहां स्थानीय पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच दोस्ताना माहौल चल रहा था, पुलिसकर्मी वहां प्रदर्शनकारियों की चाय पी रहे थे और उनकी दिलचस्पी क़तई रूट साफ कराने की नहीं थी।

ऐसे में कोई भी मौक़े का लाभ उठा कर पीएम की जान के लिए ख़तरा पैदा कर सकता था, जहां ये घटना हुई वो जगह पाकिस्तान सीमा से मात्र 15 किलोमीटर की दूरी पर है और पाक की नज़र सदा इस सीमाई राज्य पर आतंक फ़ैलाने में लगी रहती है।

Share this story