750 "शहीद" किसानों के परिवारों को देंगे 3-3 लाख रुपए: सीएम चंद्रशेखर राव
m

नई दिल्ली: किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के परिवारों के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बड़ा ऐलान किया है।

पीएम मोदी द्वारा तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा के एक दिन बाद मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शनिवार शाम को किसान आंदोलन के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले किसानों के परिवारों को तीन-तीन लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की।

साथ ही सीएम ने मोदी सरकार से किसानों के शोक संतप्त परिवारों को 25-25 लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा करने की मांग की, राव ने कहा कि सरकार ने इस मानवीय कार्य के लिए 22 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं और किसान आंदोलन के नेताओं से आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों का विवरण भेजने का अनुरोध किया।

कृषि कानून विरोधी आंदोलन के दौरान 700 से अधिक किसानों की जान गई थी, चंद्रशेखर राव के बेटे केटीआर ने इस फैसले की जानकारी देते हुए ट्वीट भी किया है, उन्होंने कहा है कि कृषि कानूनों के खिलाफ लड़ते हुए जान गंवाने वाले 750 से ज्यादा किसानों के परिवारों की मदद का निर्णय तेलंगाना सरकार ने किया है।

मंत्री केटीआर ने कहा कि मोदी सरकार को सभी किसानों पर दर्ज मुकदमों को भी बिना किसी शर्त के वापस लेना चाहिए, आपको बता दें कि पीएम मोदी ने 19 नवंबर को गुरु परब के अवसर पर तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने की घोषणा की थी।

साथ ही पीएम ने न्यूनतम समर्थन मूल्य से जुड़े मुद्दों पर एक समिति बनाने की भी घोषणा की, हालांकि इसके बाद भी किसानों का आंदोलन जारी है, क्योंकि किसान नेताओं का कहना है कि उनकी अन्य मांगों पर विचार नहीं किया गया है।

Share this story