आईपीएल ऑरेंज कैप: इस धाकड़ बल्लेबाज का ऑरेंज कैप पर कब्जा
प

नई दिल्ली: आईपीएल का 15वां सीजन बेहद रोमांचक मोड़ पर आ गया है, अब सभी टीमों के बीच प्लेऑफ मे पहुंचने की जंग चल रही है और क्रिकेट फैंस को एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं।

रविवार को डबल हेडर मुकाबले हुए, पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को शिकस्त दी, तो दूसरे मैच में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 3 विकेट से हरा दिया, दोनों ही मैचों में कई बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और ऑरेंज कैप की दावेदारी पेश कर दी।

ऑरेंज कैप आईपीएल में उस खिलाड़ी के पास रहता है, जो सबसे ज्यादा रन बनाता है, फिलहाल कई बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन कर तहलका मचा रहे हैं, इस लिस्ट पर एक नजर डाल लेते हैं।

ऑरेंज कैप की दौड़ में इस वक्त राजस्थान रॉयल्स के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर सबसे आगे हैं, उन्होंने अब तक बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 272 रन बनाए हैं, इस वक्त ऑरेंज कैप बटलर के पास है।

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल सबसे ज्यादा रनों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं, केएल राहुल ने अब तक 235 रन बनाए हैं, पिछले मैच में राहुल ने नाबाद 103 रनों की पारी खेलकर लिस्ट में जगह बना ली।

IPL के इस सीजन की सबसे सफल टीम गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या चोट के कारण रविवार को नहीं खेले, इसके बावजूद उन्होंने पिछले 5 मैचों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 228 रन बनाए हैं, इस लिस्ट में वे तीसरे स्थान पर हैं।

चेन्नई के युवा खिलाड़ी शिवम दुबे ने अब तक इस सीजन में बढ़िया प्रदर्शन कर 226 रन बनाए हैं, वे सबसे ज्यादा रनों के मामले में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

टूर्नामेंट में इस बार तूफानी बल्लेबाजी से सुर्खियां बटोरने वाले पंजाब किंग्स के खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन भी ऑरेंज कैप के दावेदारों में से एक हैं, रविवार को उन्होंने इस सीजन का तीसरा अर्धशतक लगाया, अब तक वे 224 रन बना चुके हैं, लिस्ट में वे पांचवें नंबर पर हैं।

Share this story