अबकी बार तिगरी मेले में नहीं होगी नेटवर्क की समस्या, श्रद्धालुओं को फ्री वाई फाई की भी मिलेगी सुविधा
अबकी बार तिगरी मेले में नहीं होगी नेटवर्क की समस्या, श्रद्धालुओं को फ्री वाई फाई की भी मिलेगी सुविधा

अमरोहा।  इस बार मेलें में श्रद्धालुओं को फ्री वाई फाई की सुविधा मिलेगी। जिला प्रशासन की ओर से मेले में इंटरनेट सुविधा मुहैय्या कराई जाएगी। इसके अलावा कई कंपनियों ने भी मोबाइल नेटवर्क के लिए अपने टॉवर की फ्रीक्वेंसी भी बढ़ा दी है।

मजबूरियों के चलते तिगरी मेले में न आ सके लोग परिजनों व रिश्तेदारों को वीडियों कॉल कर यहां के आलौकिक नजारों से सीधे जुड़ रहे हैं। मेले में श्रद्धालुओं को फ्री वाई फाई के साथ ही हाई स्पीड नेटवर्क की सुविधा मिलेगी।

प्रशासन ने इसके लिए टॉवर लगाकर नेटवर्क की बेहतर व्यवस्था कराई है। बीते सालों में तिगरी मेले में मोबाइल नेटवर्क की समस्या के चलते श्रद्धालुओं का परिवार से संपर्क टूट जाता था। कॉलिंग के लिए भी कई किलोमीटर पैदल चलकर मेला स्थल से बाहर जाना पड़ता था।

 इस बार मेलें में श्रद्धालुओं को फ्री वाई फाई की सुविधा मिलेगी। जिला प्रशासन की ओर से मेले में इंटरनेट सुविधा मुहैय्या कराई जाएगी। इसके अलावा कई कंपनियों ने भी मोबाइल नेटवर्क के लिए अपने टॉवर की फ्रीक्वेंसी भी बढ़ा दी है।

 इसके चलते इस बार मेले में नेटवर्क प्रॉब्लम व कॉल ड्राप होने की समस्या से जूझना नहीं पड़ेगा। घर बैठे ही लोग दीपदान से लेकर मुख्य स्नान और मेले से जुड़े नजारे लाइव देख सकेंगे।

Share this story