अभाकिमस कार्यकर्ताओं ने 5 सूत्रीय मांगों को लेकर किया प्रदर्शन
अभाकिमस कार्यकर्ताओं ने 5 सूत्रीय मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

यामीन विकट

ठाकुरद्वारा। शनिवार को अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा के कैंप कार्यालय रामूवाला गनेश पर कॉमरेड सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में एक प्रदर्शन का आयोजन किया गया जिसमें किसान नेता प्रीतम सिंह ने कहा कि कार्यकर्ताओं व बिजली उपभोक्ताओं ने 1 दिसंबर को विद्युतउपखंड अधिकारी को अपना मांग पत्र सौंपा था लेकिन उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तथा तहसील क्षेत्र में बहुत से गरीब किसान मजदूर राशन प्रणाली से वंचित चल रहे हैं जिन्हें वास्तव में राशन की जरूरत है।

इस मौके पर कहा गया कि विद्यालयों में छात्र छात्राओं के वैक्सीन लग रही है लेकिन छात्र छात्राओं को वैक्सीनेशन के बाद दवाई उपलब्ध नहीं कराई जा रही है तथा सभी वैक्सीन लगने वाले छात्रों को तुरंत कार्ड भी नहीं दिया जा रहा है क्योंकि आने वाले स्टाफ के पास न तो खाने वाली दवाई और न ही कार्ड पर्याप्त संख्या में होते हैं। केनरा बैंक में प्रिंटर अधिकतर खराब पड़ा रहता है जिसके कारण उपभोक्ताओं को खाते में आने बाली धन राशि का संतोषजनक विवरण नहीं मिल पाता है और भीड़ होने पर खाताधारकों को प्रबंधक द्वारा डांटा फटकारा जाता हैअतः प्रदर्शन कर मांग की गई कि जिन बिजली उपभोक्ताओं के बिल तीन चार महीने से दोगुने आ रहे हैं उनके मीटरों की जांच कराकर अति शीघ्र बिल सही करवाए जाएं ।

जिन उपभोक्ताओं के नाम पर विभाग के द्वारा लापरवाही करते हुए डबल कनेक्शन कर दिए गए हैं उनका एक कनेक्शन समाप्त किया जाए।पात्र छोटे किसान तथा मजदूरों के राशन कार्ड बनवाए जाएं जो अभी राशन कार्डों से वंचित हैं। विद्यालयों में हो रहे वैक्सीनेशन के समय ही छात्रों को वैक्सीनेशन कार्ड तथा दवाइयां उपलब्ध करवाई जाएं ताकि तबीयत खराब होने पर छात्र-छात्राएं समय से अपनी दवाई ले सके। इस दौरान ये भी मुद्दा उठाया गया कि केनरा बैंक शाखा ठाकुरद्वारा के शाखा प्रबंधक के द्वारा खाताधारकों के साथ दुर्व्यवहार पर रोक लगाई जाए यदि उक्त मांगे पूरी नहीं की गई तो 15 जनवरी को लगने वाले संपूर्ण समाधान दिवस में कार्यकर्ता व बिजली उपभोक्ता धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे कार्यक्रम में बलवीर सिंह उर्फ पप्पू, उदयवीर सिंह, राजपाल सिंह, नरेश सिंह, रमेश सिंह, बंटी, बलराम सिंह, अर्जुन सिंह, विवेक, सुरेश सिंह, आदि मौजूद रहे।

Share this story