भाजपा ने जारी की 107 उम्मीदवारों की लिस्ट, 20 नये लोगों को मौका
bjp
उत्तर प्रदेश में भाजपा द्वारा जारी की गई 107 उम्मीदवारों की लिस्ट में 20 नये लोगों को मौका दिया गया है। इस लिस्ट में 21वें सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल हैं। जो पहली बार गोरखुपर में पहली बार विधानसभा चुनाव में उतरेंगे। वहीं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी को इस बार विधानसभा का उम्मीदवार नहीं बनाया गया है। इसको लेकर पार्टी में चर्चा शुरू हो गई है। वहीं नये लोगों में मीरापुर विधानसभा से प्रशांत गुर्जर को मौका दिया गया है। 107 सीटों में 44 में ओबीसी, 19 में एससी और 10 महिलाओं को उम्मीदवार बनाया गया है।

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश में सपा, बसपा और कांग्रेस के बाद भाजपा ने भी अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में पहले और दूसरे चरण में चुनावी मैदान में उतरने वाले 107 उम्मीदवारों के नाम शामिल है। वहीं पिछले काफी समय से सीएम के विधानसभा से चुनाव लड़ने की चर्चाओं पर भी विराम लग गया है। भाजपा द्वारा जारी उम्मीदवारों की पहली सूची में ज्यादातर सीटों पर वही नेता एक बार फिर से मैदान में उतरेंगे। जिन्होंने 2017 में भाजपा को जीत दिलाई थी।

पिछले कुछ समय से सीएम योगी आदित्यनाथ के मथुरा और अयोध्या से चुनावी मैदान में उतरने के कयास लगाये जा रहे थे, लेकिन पार्टी ने सीएम का टिकट गौरखपुर विधानसभा से फाइनल किया है। वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से चुनावी मैदान में उतरेंगे। आगरा ग्रामीण से बेबीरानी मौर्य चुनाव लड़ेंगी। पहले वे उत्तराखंड की राज्यपाल रहीं हैं।

uttar pradesh election 2022,bjp candidate list,up election

धर्मेंद्र प्रधान ने इसके साथ ही मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, ‘योगी जी की सरकार ने पिछले 5 साल में गुंडाराज, भ्रष्टाचारियों, माफियों पर नकेल कसने का काम किया है। बेटियां रात में भी निडर होकर घूम सकती हैं। मैं दावे से कह सकता हूं कि योगी जी ने यूपी को दंगामुक्त राज्य बनाकर दिया है। उन्होंने कहा कि आज यूपी में मेडिकल कॉलेज खुल रहे हैं, एक्सप्रेस-वे बन रहे हैं। जो यूपी एक समय में बीमारू राज्य के रूप में जाना जाता था, आज वही यूपी देश में विकास के रूप में नंबर-1 बनकर ऊभरा ह

uttar pradesh election 2022,bjp candidate list,up election

Share this story