UP Election 2022: यूपी चुनाव में सपा के साथ मैदान में उतरेगी NCP और दीदी की पार्टी
sp

लखनऊ (यूपी): यूपी में इस बार का चुनाव कई दिलचस्प होने जा रहा है, इस बारे के चुनाव में सपा के साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी व तृणमूल कांग्रेस पार्टी भी उतरने जा रही है।

सपा एनसीपी के लिए बुलंदशहर की अनूपशहर और टीएमसी के लिए मिर्जापुर सीट छोड़ेगी, अनूपशहर से केके शर्मा चुनाव लड़ेंगे जबकि मिर्जापुर से ललितेश पति त्रिपाठी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगा।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि मैं 14 जनवरी को सपा में शामिल होऊंगा, मेरे पास किसी छोटे या बड़े राजनेता का फोन नहीं आया है, अगर वे समय पर सतर्क होते और सार्वजनिक मुद्दों पर काम करते, तो भाजपा को इसका सामना नहीं करना पड़ता।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि भाजपा के जिस नेता ने मुझसे बातचीत की उनसे मैंने ससम्मान बातचीत की, मैंने दिनेश शर्मा और बंसल से बात की, उन्होंने कहा कि मेरी नाराजगी स्वाभाविक है, पार्टी के उपेक्षात्‍मक रवैये के कारण यह निर्णय लेना पड़ा है और मुझे इसका दुख नहीं है, नाराजगी की वजह जहां बतानी थी, बता दिया।

सीएम योगी मथुरा से चुनाव नहीं लड़ेंगे, मथुरा से श्रीकांत शर्मा ही चुनाव लड़ेंगे, भाजपा के ज़्यादातर मंत्रियों को दोबारा टिकट दिया जाएगा, वहीं कुछ मंत्रियों की सीट बदली जा सकती है, सूत्रों के हवाले से ये खबर सामने आई है।

बता दें कि यूपी चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही मथुरा जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है, मथुरा में पहले चरण में ही मतदान होना है, ऐसे में जिला प्रशासन और यूपी पुलिस समेत सभी ने कमर कस ली है, मथुरा जनपद के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में इस बार 18 लाख 71 हजार मतदाता, 2219 मतदान केंद्रों पर मतदान करेंगे।

Share this story