यूपी चुनाव 2022: SP पार्टी के दफ्तर पहुंचे चंद्रशेखर आजाद
sp

लखनऊ (यूपी): आजाद समाज पार्टी के नेता चंद्रशेखर आजाद गुरुवार को सपा के लखनऊ स्थित दफ्तर पहुंचे, माना जा रहा है कि अखिलेश यादव से उनकी मुलाकात हो सकती है, सूत्रों का दावा है कि दोनों नेताओं में गठबंधन और सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत आखिरी दौर में है।

चंद्रशेखर आजाद ने कहा था कि इसका फैसला पार्टी करेगी, उन्होंने कहा था मैं इसपर कुछ नहीं कह सकता हूं, मैं तो पार्टी का कार्यकर्ता हूं, पार्टी जैसा कहती है मैं वैसा ही करता हूं।

आजाद ने कहा था हमारी आजाद समाज पार्टी 2022 चुनाव में बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी, देश में सबसे ज्यादा अत्याचार दलितों के साथ होता है, इसलिए मैं दलितों के साथ खड़ा रहता हूं।

बता दें अखिलेश यादव की अगुवाई में सपा ने यूपी चुनाव के लिए अब तक सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, जनवादी पार्टी, राष्ट्रीय लोकदल, अपना दल, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी, महान दल, टीएमसी से गठबंधन किया है।

सहारानपुर में दलितों और सवर्णों के बीच हुए एक विवाद के बाद चर्चा में आए आजाद भीम आर्मी के नाम से एक संगठन चलाते थे, यूपी सरकार ने आजाद को गिरफ्तार किया था, इसके बाद उन्हें अदालत ने सजा सुनाई थी। 

आजाद ने मार्च 2020 में आजाद समाज पार्टी की स्थापना की, इस पार्टी का आधार मुख्यतौर पर पश्चिम यूपी में है, बीते साल अप्रैल-मई में हुए जिला पंचायत चुनाव में इस पार्टी ने कुछ सीटें जीती हैं।

Share this story