यूपी चुनाव: यूपी में छोटे दलों के साथ मिलकर ही बदलाव लाया जाएगा: अखिलेश यादव
akhilesh yadav

लखनऊ (यूपी): सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि किसी भी बड़े दल से गठबंधन नहीं किया जाएगा, यही कारण है कि सपा इस बार छोट-छोटे दलों के साथ गठबंधन कर रही है।

अखिलेश यादव ने कहा कि आखिर क्यों सपा इस बार किसी भी बड़े दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी, इस दौरान उन्होंने कहा कि छोटे दलों के साथ मिलकर ही बदलाव लाया जाएगा।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा नकारात्मक, बांटने और नफरत की राजनीति करती है, भाजपा की सरकार ने यूपी को पीछे कर दिया और देश की राजनीति को बदल दिया, इसलिए सपा ने सकारात्मक राजनीति के लिए समय-समय पर गठबंधन किया।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा लोगों को लड़ाती है और विभाजन की राजनीति करती है, जबकि सपा की कोशिश रहती है कि पॉजिटिव पॉलिटिक्स करके लोगों को जोड़े और पास लाएं, यही वजह है कि सपा ने बसपा और कांग्रेस से गठबंधन किया था।

अखिलेश ने कहा कि बड़े दलों के साथ जो अनुभव रहा है और जिस तरह का परिणाम हम चाहते थे, वैसे नहीं आएं, इसकी वजह से सपा ने यूपी के क्षेत्रीय और छोटे-छोट दलों, जो लगातार अपने समाज, सामाजिक न्याय और बाबा साहब अंबेडकर के दिए गए सिद्धांतों पर बात कर रहे हैं, उन दलों को साथ लाकर एक बड़ी ताकत के रूप में तैयार कर रहे हैं।

अखिलेश ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि बड़े दलों के साथ जो परिवर्तन नहीं ला पाएं, अब इन क्षेत्रीय दलों के साथ मिलकर बदलाव लाने का काम होगा, उन्होंने कहा कि यूपी में इंकलाब होगा, सामाजिक न्याय का इंकलाब होगा और प्रदेश में बदलाव होगा।

Share this story